-->

ET Money आपके करों को Rs. 78,000 कैसे बचा सकता है? How ET money can save Rs. 78,000 your taxes?

ईटी मनी (ET money) ऑनलाइन निवेश मंच है जो आपके करों को बचाने के लिए और म्यूचुअल फंड, नेशनल पेंशन स्कीम, लोन, हेल्थ इंश्योरेंस और टर्म लाइफ पॉलिसी में निवेश करके अपने पैसे को बढ़ाने के लिए कई विकल्प प्रदान करता है।

ET Money
ET Money

ईटी मनी विवरण (ET money Details):

     ईटी मनी (ET money) टाइम्स इंटरनेट सेवाओं का हिस्सा है जैसे टाइम्स ऑफ इंडिया, इकोनॉमिक टाइम्स, गण, मैजिकब्रिक्स, इंडियाटाइम्स जैसे अन्य ब्रांड। ईटी मनी प्रौद्योगिकी में विशेषज्ञता के साथ भावुक उद्यमियों, IITians और डिजाइनरों द्वारा बनाई गई वित्तीय सेवा है।

रुपये तक बचाएं। ईटी मनी के जरिए 78000 टैक्स (Save up to Rs. 78000 tax through ET money):

ET money
ET Money Mutual Fund
     ईटी मनी (ET money) भारत का पहला और एकमात्र टैक्स-सेविंग मैक्सिमाइज़र प्रदान करता है जो रु। तक की बचत करता है। 78000 / -

ईएलएसएस म्युचुअल फंड (ELSS Mutual Fund):

     ईटी मनी (ET money) से धारा 80 सी के तहत ईएलएसएस म्यूचुअल फंड प्रदान करता है, इक्विटी लिंक्ड सेविंग स्कीम टैक्स सेविंग म्यूचुअल फंड है, जहां उपयोगकर्ता रुपये तक बचा सकते हैं। 46800. ईटी मनी (ET money) इंडियस बेस्ट इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स द्वारा संचित क्यूरेट टॉप टैक्स सेविंग म्यूचुअल फंड के संयोजन का समाधान प्रदान करता है।

शीर्ष कर सेवर ईएलएसएस म्युचुअल फंड विकल्प (Top Tax Saver ELSS Mutual Fund Option):

     इन म्यूचुअल फंडों की धारा 80 सी में उपलब्ध सभी विकल्पों में से केवल 3 वर्षों की सबसे कम लॉक-इन अवधि होती है।

ईएलएसएस म्यूचुअल फंड के लाभ (Benefits Of ELSS mutual funds):

  • शुरुआती लोगों के लिए निवेश शुरू करने के लिए उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस के साथ इसकी तेज और पेपरलेस परेशानी मुक्त प्रक्रिया।
  • ईटी मनी शून्य-कमीशन निवेश प्रदान करती है और प्रति वर्ष 1% अतिरिक्त रिटर्न देती है
  • एक-क्लिक भुगतान पद्धति के साथ सुविधाजनक खरीद अनुभव।

स्वास्थ्य बीमा (Health Insurance):

ईटी मनी (ET money) आपको स्वास्थ्य बीमा खरीदकर सबसे अच्छी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी प्रदान करता है। आप Rs.15600 तक कर बचा सकते हैं।

ईटी मनी के लाभ स्वास्थ्य बीमा नीतियां (Benefits Of ET money Health Insurance Policies):

  • हमारे और हमारे परिवार के लिए सबसे अच्छी स्वास्थ्य सेवा तक पहुँच, इसने चिकित्सा आपात स्थिति के दौरान वित्त का आश्वासन दिया।
  • नि: शुल्क वार्षिक स्वास्थ्य जांच के साथ निवारक स्वास्थ्य देखभाल और अग्रणी अस्पतालों में कैशलेस उपचार प्रदान करता है (ग्राहक स्वास्थ्य बिल कवर)
  • यह ग्राहकों की स्वास्थ्य स्थिति के बावजूद आजीवन नवीकरणीय सहायता का समर्थन करता है

टर्म लाइफ इंश्योरेंस (Term Life Insurance):

टर्म लाइफ इंश्योरेंस ने कमाऊ सदस्यों की अनुपस्थिति में एक स्थिर आय सुनिश्चित की और अपने वित्तीय लक्ष्यों की रक्षा की। ET पैसे ग्राहकों के प्रियजनों के लिए नो-समझौता जीवन शैली के लिए जीवन बीमा प्रदान करता है।

सावधि जीवन बीमा के लाभ (Benefits of Term Life Insurance):

  • दावा निपटान पर 100% आश्वासन
  • मृत्यु की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, परिपक्वता आय कर मुक्त होती है
  • ग्राहक आवश्यकता के अनुसार पॉलिसी अवधि, कवर की मात्रा, अतिरिक्त लाभ को अनुकूलित और चुन सकते हैं।
  • 15 दिन मुफ्त और आसान रद्दीकरण और धनवापसी, ग्राहक मुफ्त में 15 दिनों के भीतर पॉलिसी रद्द कर सकते हैं।

राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (National Pension System):

ईटी मनी (ET money) राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली में सेवाएं प्रदान करती है जो कि सेवानिवृत्ति के लिए खुद को तैयार करने के लिए भारत की अपनी पेंशन प्रणाली है। यह रुपये निवेश पर हर साल रु .2400 तक कर की बचत कर सकता है। 2 लाख। ग्राहक को परिपक्वता पर कर मुक्त राशि मिलती है जब वह 60 साल तक पहुंच जाता है और तनाव-मुक्त सेवानिवृत्ति के लिए नियमित आय प्राप्त करता रहता है।

एनपीएस के लाभ (Benefits of NPS):

  • इसकी दुनिया की सबसे सस्ती सेवानिवृत्ति योजना जहां ग्राहक को वार्षिक शुल्क के रूप में वहाँ निवेश मूल्य के 0.02% से कम का भुगतान करना पड़ता है।
  • एनपीएस म्यूचुअल फंड और एफडी जैसे अन्य विकल्पों की तुलना में सबसे अच्छा रिटर्न प्रदान करता है।
  • ग्राहक का पैसा भारत के सर्वश्रेष्ठ पेंशन फंड मैनेजरों द्वारा निवेश और प्रबंधित किया जाता है

ईटी मनी एफएक्यू (ET money FAQ's):

ईटी मनी ऐप क्या है? (What is ET money app?)

ET Money
ET Money
ईटी मनी (ET money) उपभोक्ताओं को प्रत्यक्ष म्यूचुअल फंड में निवेश करने का विकल्प प्रदान कर रही है, उनके बचत खातों में बेकार पड़ी है, स्मार्ट डिपॉजिट नामक उत्पाद के माध्यम से विभिन्न तरल म्यूचुअल फंड योजनाओं में, ईटी मनी अब शून्य-कमीशन में निवेश की पेशकश करती है।

क्या ईटी मनी ऐप सुरक्षित है? (Is ET money app safe?)

हां, ईटी मनी (ET money) म्यूचुअल फंड निवेश के लिए बिल्कुल सुरक्षित है। सभी पैसे का लेन-देन आपके खाते से सीधे म्यूचुअल फंड कंपनी में होता है और जब आप अपने फंड को वापस लेते हैं, तो सभी पैसे सीधे म्यूचुअल फंड कंपनी से आपके बैंक खाते में जमा हो जाते हैं।

ईटी पैसा कैसे पैसा कमा सकता है? (How does ET money can make money?)

ईटी मनी (ET money) कई म्यूचुअल फंड विकल्प प्रदान करेगा जो आपके फंड को समय-समय पर विकसित कर सकते हैं, एक्सिस ब्लू चिप्स, इनवेस्को इंडिया टैक्स प्लान, कोटक टैक्स सेवर फंड, डीएसपी टैक्स सेवर फंड, आदि जैसे कई विकल्प मौजूद हैं।

सारांश:

ईटी मनी (ET money) म्यूचुअल फंड, हेल्थ इंश्योरेंस, टर्म लाइफ इंश्योरेंस और एनपीएस के लिए पैसा लगाने के लिए भारत का सबसे तेजी से बढ़ने वाला प्लेटफॉर्म बन रहा है। ईटी मनी (ET money) मोबाइल और वेबसाइट संस्करण के लिए एक उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस प्रदान करता है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मोबाइल संस्करण की सिफारिश करता है। ईटी मनी (ET money) अपने उपयोगकर्ताओं को परेशानी मुक्त सेवाओं के लिए सुरक्षा और सुरक्षा भी देती है।
LihatTutupKomentar